इस ब्लाग की सभी रचनाओं का सर्वाधिकार सुरक्षित है। बिना आज्ञा के इसका इस्तेमाल कापीराईट एक्ट के तहत दडंनीय अपराध होगा।

Friday, September 3, 2010

जन्मदिन

आज मेरे दोस्त का जन्मदिन है इस ब्लाग के द्वारा आप लोग भी उसे बधाई दें। धन्यवाद


आज के दिन एक परी दुनिया में आई थी
किसी की बगिया में कली बनकर मुस्काई थी।
सॉंवली रंगत और ऑंखे उसकी बड़ी बड़ी थी
बहुत ही मासुम थी वो पर थोड़ी सी नकचढ़ी थी।
मम्मी पापा की लाडली और भाईयों की जान थी
थोड़ी शरारती थी पर सारे घर की शान थी।
समय गुजरता गया और वो निखरती गई
बचपन ने साथ छोड़ा और वो जवॉं हो गई।
जब मैंने देखा उसे तो मुझे कुछ हो गया
उसकी प्यारी सी मुस्कुराहट में मैं कही खो गया।
उसका वो शरमाना और नज़रें उठाकर धीरे से मुस्कुराना
पहले तो -झगड़ना और फिर मान जाना।
सच कहंु तो मुझे भा गई और
मुझे पता भी न चला
कब चोरी से मेरे दिल में आ गई।
अब तो हालात ये है कि
हर जगह वो ही नज़र आती है।
जागते हुए तो छोड़ो
सपने में भी सताती है।
इतना तो पता है कि उसको भी मुझसे प्यार है
कभी तो नज़र उठेगी मेरी तरफ
उस वक्त का इन्तजार हैै।

4 comments:

  1. आपके दोस्त को जन्मदिन की ढेर सारी बधाइयाँ !

    ReplyDelete
  2. bahoot hi alag andaj me ..........

    meri taraf se bhi happy birthday

    ReplyDelete
  3. वाह जी साहब!!!!
    बहुत खूब!!!!
    बात निराली है,
    कमाल हैं आप भी

    ReplyDelete